KBC घर बैठे जीतो जैकपॉट कैसे खेलें।

KBC यानी कि कौन बनेगा करोड़पति भारत का सबसे Popular Reality Show है। हर साल इस Show से बहुत से लोग करोड़पति बनकर जाते हैं। पिछले 19 सालो से चल रहे इस Show की Popularity में आज तक कोई कमी नहीं आयी है।

इस Show में जाने के लिए और अमिताभ बच्चन के साथ बैठकर KBC का गेम खेलने के लिए हर साल करोड़ों लोग कोशिश करते हैं। लेकिन इनमें से कुछ ही लोग हॉट सीट तक पहुँच पाते हैं। ऐसे में जो लोग KBC तक नहीं पहुँच पाते हैं उनके लिए घर बैठे जीतो जैकपॉट एक बेहतरीन मौका है।

Kaun Banega Karodpati

Kaun Banega Karodpati शो को सभी लोग जानते है, जो की British programme Who Wants to Be a Millionaire? को देख कर बनाया गया था।
KBC के शुरू के 3 season Star plus पर आए थे, फिर 2010 के बाद से Sony TV पर आने लगा।
KBC की शुरुआत से ही ये शो सदी के महानायक अमिताभ बच्चन host करते आ रहे है। अभी तक Kaun Banega Karodpati के 10 season आ चुके है, KBC का last season 2018 में आया था और 2019 august में इसके 11 season आने वाला है।

Kaun Banega Karodpati 2019

Kaun Banega Karodpati 2019 के लिए registration 1 may से शुरू होने वाले है।
टीवी पर इसके आने की date इस साल august में मानी जा रही है। ये पिछले season की ही तरह soni TV पर आएगा।

क्या है घर बैठे जीतो जैकपॉट?

घर बैठे जीतो जैकपॉट उन लोगो के लिए घर बैठे पैसे जीतने का एक सुनहरा मौका है जो कि KBC में नहीं जा सके हैं।

घर बैठे जीतो जैकपॉट के गेम में आपसे KBC के हर एपिसोड में एक सवाल पूछा जाता है। जिसका जवाब आपको SMS द्वारा देना होता है। अगर आपका जवाब सही होता है और आप Lucky Winner चुने जाते हैं तो KBC के अगले एपिसोड में शो के होस्ट अमिताभ बच्चन ख़ुद आपके पास फ़ोन करके जैकपॉट खेलते हैं।

इस राउंड में आपसे एक प्रश्न पूछा जाता है, जिसका सही जवाब देने पर आपको 1 लाख रुपये का ईनाम दिया जाता है। इस जैकपॉट प्रश्न के बाद अगर आप अगले प्रश्न का भी उत्तर देना चाहते हैं तो इसके सही होने के लिए आपको 5 लाख रुपये का ईनाम या फ़िर एक कार उपहार में दी जाती है। लेकिन अगर दूसरे प्रश्न का उत्तर ग़लत हो जाता है तो आपकी पहले जीती हुयी 1 लाख रुपये की राशि भी ख़त्म हो जाती है।

घर बैठे जीतो जैकपॉट कैसे खेलें?

इस गेम को खेलने के लिए सबसे पहले आपको KBC के हर एपिसोड को ध्यान से देखना होगा। एपिसोड के पहले ब्रेक से पहले ही जैकपॉट का प्रश्न पूछा जाता है। इस प्रश्न के 4 Option होते हैं जिसमें से आपको सही Option का चुनाव करना होता है।

इस प्रश्न का उत्तर आपको शो खत्म होने से पहले ही भेजना होता है। सही उत्तर वाले लकी विजेता का नाम इसके अगले एपिसोड में बताया जाता है और उसी समय फ़ोन कर के अमिताभ बच्चन द्वारा जैकपॉट खेला जाता है।

घर बैठे जीतो जैकपॉट के Question का उत्तर कैसे भेजें?

घर बैठे जीतो जैकपॉट में पार्टिसिपेट करने के लिए आप एपिसोड के दौरान पूछे गए Question का Answer कई तरह से भेज सकते हैं।

फ़ोन द्वारा

फ़ोन द्वारा इसका उत्तर भेजने के लिए आप अपने Mobile में Type करें KBC<space>A/B/C/D(सही उत्तर) और इसे 57666 पर भेज दें। अगर आप JIO User हैं तो इस SMS के लिए आपको कोई चार्ज नहीं देना होगा। वहीं अन्य SIM वाले लोगो को इस SMS के लिए Standard Charge का भुगतान करना पड़ता है।

Online माध्यम से

Online माध्यम से इसका उत्तर देने के लिए आप www.setindia.com की वेबसाइट पर जाकर KBC के Official Page पर जाएं। यहाँ से भी आप अपना उत्तर दे सकते हैं।

KBC के Official App के द्वारा

KBC के Official App के द्वारा भी आप जैकपॉट के प्रश्न का उत्तर दे सकते हैं। इसके लिए आप Play store में जाकर KBC का App Download कर सकते हैं। इसके बाद इस App के माध्यम से आप जैकपॉट के Question का उत्तर दे सकते हैं।

घर बैठे जीतो जैकपॉट खेलने के लिए rules

घर बैठे जीतो जैकपॉट खेलने के लिए Sony TV और KBC की टीम द्वारा कुछ Rule बनाये गए हैं। इन Rules के मुताबिक़ ही आप ये Game खेल सकते हैं। ऐसे में आइये जानते हैं कि घर बैठे जीतो जैकपॉट के लिए कौन-कौन से Rule आपको Follow करना पड़ता है।

  1. इसमें भाग लेने वाले प्रतिभागी की उम्र 18 साल से कम नहीं होनी चाहिए।
  2. जैकपॉट के Question का Answer देंते समय आपके पास Registered Mobile नंबर होना जरूरी है। इसके साथ ही ये Mobile नंबर हमेशा Active रहना चाहिए ताकि KBC की टीम आपसे कभी भी Contact कर सके।
  3. प्रतिभागी का भारतीय नागरिक होना आवश्यक है और उसके द्वारा एक साल का Income Tax दिया जाना चाहिए।
  4. सही उत्तर भेजने वाले लोगों में से KBC की टीम किसी को भी लकी विनर के रूप में चुन सकती है।

घर बैठे जीतो जैकपॉट 2019 के लिए

आपको बता दे कि साल 2019 के KBC में पार्टिसिपेट करने के लिए Registration Line 1 मई से खुल रही है। ऐसे में अगर आप KBC की हॉट शीट पर बैठकर अमिताभ बच्चन के साथ कौन बनेगा करोड़पति खेलना चाहते हैं तो जल्द ही अपना रजिस्ट्रेशन पूरा कर लें। वहीं अगर आप इस शो में भाग नहीं ले पाते हैं तो अपके पास घर बैठे जीतो जैकपॉट के रूप में भी पैसे जीतने का बेहतरीन मौका है। जिसके बारे में हमने आपको यहाँ पर पूरी जानकारी दी है।

Leave a Reply

error: